Thursday, January 10, 2013

लोग क्‍या क्‍या सर्च करते हैं


यूं तो रोज ही ऑनलाइन रहते हैं पर आज दिनों बाद किसी के यहां फुरसत में इंटरनेट यूज कर रहा था। ठाले बैठे सोचा कुछ सर्च मारा जाए। पहले मैं ए से जेड तक यूं ही अक्षर लि‍खकर सर्च कर रहा था। इस दौरान मैंने देखा कि‍ या तो बडी कंपनि‍यां या नामी वेबसाइट सर्च की जा रही हैं। गूगल के सजेशन से साफ था कि‍ लोगों को साइट का नाम याद होता है उसके बाद भी वे गूगल की मदद से ही साइट तक जाते हैं। खैर बाद में मैंने कुछ और कीवर्ड डालकर सर्च करना शुरू कि‍या। जैसे वाइफ ऑफ, सन ऑफ, सि‍स्‍टर ऑफ, मदर ऑफ तो लगा कि‍ अब मैं भी तकनीक के मामले में और युवाओं से पीछे आ गया हूं। मुझे हनी सिंह के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं थी। और लोग सि‍स्‍टर ऑफ हनी सिंह, वाइफ ऑफ हनी सिंह खोज रहे हैं। श्रीदेवी और महेश भटट की बेटि‍यां भी सबसे ज्‍यादा खोजी गई चीजों में थी।

3 comments:

काजल कुमार Kajal Kumar said...

शुक्र है कि गूगल, सर्च करने वालों की फ़ोटो अभी साथ नहीं देता

Dr. Monika C. Sharma said...

बहुत कुछ हैरान करने वाला है अंतर्जाल की दुनिया में

Ashutosh Mittal said...

Baat to sahi h, m bhi site tak jane k liye google ka hi sahara leta hu, chahe site yaad hi kyo na ho...