Wednesday, January 23, 2008

आपकी वजह से मेरी तो जिंदगी ही बर्बाद हो जाएगी


सोमवार की सुबह करीब साढे नौ बजे मोबाइल पर एक फोन आया। अपन बुआ के घर दो दिन की छुटटी मना रहे थे। नंबर अननोन था, फोन उठाते ही लडकी बोली, हलो हलो। और शुरू हो गई उनकी बकवास। संभलने का तो मौका ही नहीं था। बस अपन तो सोकर उठे ही थे तब। उन्‍होंने फरमाया, आप मुझे इस नंबर पर फोन क्‍यूं करते हैं, मैसेज क्‍यूं करते हैं। अपन ने कहा बहनजी शायद गलतफहमी हो गई है, अपन तो आपको जानते ही नहीं।
वो बोलीं, अगर मेरे भाई को पता चल गया तो आपकी वजह से मेरा घर से निकलना बंद हो जाएगा, मेरी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी। आप मुझे एसएमएस क्‍यूं करते हैं। जब तक मैं कुछ जवाब देता वो बोलीं, लो भैया आ गए और तुरंत सफाई पेश करते हुए कि भैया ये लडका मुझे परेशान करता है, बात करो इससे।
बस अब क्‍या था मुझे गुस्‍सा आ गया और उसे गालियां सुनाना शुरू किया ( गाली बोले तो तेज आवाज में चिल्‍लाना) । इतने में ही अवाज सुनकर फूफाजी बोले लडकी है, धीरे तो बात करो। उन्‍हें लग रहा था कि शायद मेरी ही गलती है। मैंने कहा आप एक मिनट रुको में इसे सुधारता हूं, पता नहीं कहां कि बिगडी शहजादी है।
मैंने कहा कि मैं क्‍या तुझसे डरता हूं, अपना नाम बताते हुए कहा कि तेरे भाई क्‍या बाप से बात करा, जब किया ही नहीं फोन तो क्‍यूं सुनू तेरी। उन्‍हें बता देता हूं कि मैं कौन हूं और आपकी बेटी जबरदस्‍ती अपन के पीछे पडी है।
मुझे गालियां देता देख सामने वाला लडका भी पहले तो आक्रामक हुआ पर अचानक मुझे लगने लगा कि यह मजाक भी हो सकता है।
इतने में ही दो बार और तेजी से क्‍या बोला कि आफिस में ही अपन के साथी सीधे आ गए कि यार मैं फलां फलां बोल रहा हूं। मजे ले रहा था पर शायद आप टेंशन में आ जाओगे इसलिए बता रहा हूं।
मैंने कहा बाकी तो ठीक है, पर ये लडकी कौन है, जो रोए जा रही थी इतनी देर से। तब उन्‍होंने बताया कि यह एक रिंगटोन है और उसके जरिए वह सुबह से कई लोगों के मजे ले चुका है। यानी सबको लडकी के साथ फंसाकर मजा लूटा जा रहा था कि आप कैसे बिहेव करते हैं।
मैंने उसे जैसे ही बताया कि बुआ के घर हूं उसने कहा कि बाद में बात करते हैं और मामला खत्‍म। उसके बाद कल आफिस पहुंचा तो पता चला कि किसने क्‍या क्‍या जवाब दिया। जैसे दो जवाब जो बेहद मजेदार थे आपको पहुंचा रहा हूं।
पहला:::::::: मेरे तो मोबाइल में ही बैलेंस नहीं है, आपको मिस कॉल कैसे करुंगा।
और दूसरा:::::::: अगर राजीव की तरह अगर मैं घर पर ऐसे बोल रहा होता तो मेरी तो बिना पूरी बात समझे ही पिटाई हो जाती।
( कोशिश करुंगा कि यह रिंगटोन आपको ऑनलाइन सुनवा सकूं। आप भूल से भी इस मजाक के शिकार न हों, इसलिए यह अनुभव आपके साथ बांटा जा रहा है।)

2 comments:

Sanjeet Tripathi said...

ह्म्म, अपन के साथ भी ये लोचा हुआ है। हमारी एक मित्र नें एस एम एस भेजा कि मेरा नया नंबर यह है इस पर फौरन कॉल करो जरुरी है, नए नंबर पर कॉल किया तो रिकार्डेड मैसेज पे महिला की आवाज़ में यई सब लोचे सुनाई देने लगे। पहले तो दिमाग भन्ना गया पर जब हैलो कहने पर भी सामने वाले की कहने की निरंतरता नही टूटी तब लग गया कि रिकार्डेड है।

कंचन सिंह चौहान said...

ye suchna lokhit me jari karne ke liye dhnyavad.